Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर:- केरला ग्रामीण बैंक की स्थापना 2013 में हुई थी। इस बैंक की शाखाएं कुल 613 है जो कि भारत भारत के लगभग 20 राज्यों में स्थित है केरल ग्रामीण बैंक कस्टमर्स को किसी भी समय पूछताछ करने के लिए अनुमति देता है। खाते की राशि के बारे में जानकारी के लिए भी मदद करता है। अपने कस्टमर्स को केरला ग्रामीण बैंक बैलेंस जांच की सुविधा प्रदान करता है।

Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर
Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

कस्टमर्स को Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए अब चिंता की जरूरत नहीं है। क्योंकि केरला ग्रामीण बैंक भी अब आधुनिक सेवाओं से पीछे नहीं है। अपने मोबाइल नंबर से ही अपने बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा बैंक द्वारा कस्टमर को प्रदान की जा रही है। सेवा का लाभ उठाने के लिए केवल आपको अपने मोबाइल नंबर से मिस कॉल देना होगा। जिसके बाद s.m.s. के रूप में आपको आपके बैंक बैलेंस की जानकारी दे दी जाएगी।

मिस कॉल सर्विस द्वारा Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें?

Kerala Gramin Bank पर अब बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 9015800400 पर मिस कॉल देना होगा। मिस कॉल देने के कुछ देर बाद कॉल स्वचालित रूप में कट हो जाएगा। जिसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर पर तुरंत s.m.s. आ जाएगा जिसमें आपके शेष राशि की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। उसी के साथ साथ पिछले 3 से 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी भी मौजूद होगी।

मिस कॉल सुविधा का लाभ उठाने के लिए मोबाइल नंबर पंजीकरण कैसे करें?

जो प्रयोग कॉल सेवा का उपयोग करके अपने मोबाइल नंबर पर बैंक बैलेंस की जानकारी के बारे में प्राप्त करना चाहते हैं। तब उनका मोबाइल नंबर बैंक के द्वारा पंजीकृत होना आवश्यक है। यदि आपका मोबाइल नंबर पंजीकृत नहीं होता तब आप मिस कॉल सेवा के द्वारा बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त नहीं कर सकते हैं। मिस कॉल देकर सेवा का लाभ उठाने के लिए पंजीकरण आसान है।

इसके लिए आप अपने एसएमएस मैं जाएं (SET) टाइप करें और स्पेस तब आकर अपने अकाउंट का नंबर दर्ज करें लिखे गए इस एसएमएस को आप 9019804100 पर भेज दें। s.m.s. भेजने के कुछ देर बाद आपका मोबाइल नंबर पर सफल पंजीकरण के रूप में बैंक द्वारा एक एसएमएस प्राप्त होगी।

इंटरनेट के द्वारा Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी करें

यदि आप इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तब आप केरला ग्रामीण बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के आईडी और पासवर्ड दर्ज करके लॉगइन कर सकते हैं। जिसके बाद आप अपनी शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस जानकारी के साथ-साथ आप अन्य सुविधाओं का लाभ भी उठा सकते हैं। जैसे कि स्टेटमेंट जानकारी मिनी स्टेटमेंट की जानकारी अन्य भी बहुत कुछ कि जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मोबाइल बैंकिंग द्वारा Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी करें

यदि आप मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करते हैं। तो वापस आने से सुविधा की मदद से विशेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए केरला ग्रामीण बैंक का मोबाइल एप्लीकेशन KGB mPay अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर या एप्पल एप स्टोर से डाउनलोड व इंस्टॉल करना होगा। उसके बाद आप मोबाइल बैंकिंग के द्वारा अपनी बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। और इसके साथ-साथ मिनी स्टेटमेंट और स्टेटमेंट की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Canara Bank मिनी स्टेटमेंट चेक नंबर – [Latest Update]

एटीएम के द्वारा बैंक बैलेंस चेक करें

यदि आप एटीएम के द्वारा बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप एटीएम में जाएं अपना कार्ड स्वाइप करें कार्ड स्वाइप करने के बाद आज बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करें। और अपना 4 डिजिट नंबर पिन दर्ज करें स्क्रीन पर आपकी बैंक बैलेंस दिख जाएगी। इससे आता तो बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और चाहे तो आप तो केरला ग्रामीण बैंक के अलावा किसी भी एटीएम में यह मेथड अप्लाई कर सकते हैं।

Kerala Gramin Bank Head Office Address

केरला ग्रामीण बैंक द्वारा ग्राहकों को पत्र भेजने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। यदि आप Kerala Gramin Bank को पत्र भेजना चाहते हैं तो नीचे दिए गए इस पते पर भेज सकते हैं।

KGB Towers,
AK Road, Uphill,
PB No. 10,
Malappuram, Kerala, India,
PIN. 676 505.

मेरे द्वारा दी गई Kerala Gramin Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर की जानकारी आपको कैसी लगी? अगर आपको इस जानकारी में किसी भी प्रकार की शंका या सुझाव है। तो हमें बताएं इसके अलावा आप किसी अन्य टॉपिक पर भी इस प्रकार के जानकारी चाहिए तो आप हमारे ब्लॉग को फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *